About Us

besthindithought.com एक योग, प्राणायाम, ध्यान, स्वास्थ्य, रोग निदान, आध्यत्म, महापुरुषों द्धारा कहे महान विचारो , कविताओ , कहानियो, ध्यान और दोहे पर आधारित एक हिन्दी वेबसाइट है ।

इस ब्लॉग की सुरवात हमने 2015 की थी। तब इन्टरनेट पर हिंदी कंटेंट का बहुत अभाव था। और हिंदी भाषी होने के कारण मुझे हिंदी में लिखने का शौक है। इस शौक को पूरा करने के लिए ब्लॉगिंग की और झुकाव बना और ब्लोगिंग शुरु कर दी । लेकिन बीच में पढाई के कारण पोस्ट लिखने का समय नहीं मिला। लेकिन अब निरंतर प्रयास जारी है

लेखक – बेस्ट हिंदी थौट ब्लॉग टीम में इस समय दो लेखक अपना अमूल्य योगदान दे रहे है जो जिनका नाम

हिमानी – हिमानी जी एक योग शिक्षक है और इन्होने कला में एच एन बी गढ़वाल विश्व विद्यालय से कला में स्नातक की पढ़ाई पूर्ण की है और उत्तराखंड संस्कृत यूनिवर्सिटी से योग में मास्टर डिग्री की उपाधि प्राप्त की है। इनको लिखने का बहुत शौक है। और यह निरंतर कुछ ना कुछ लिखते रहती है । जिसके कारण वह यहाँ पर अपना अमूल्य योगदान लेख लिख कर दे रही है ।

राजकमल – राजकमल जी एक योगाचार्य है। इन्होने संस्कृत माध्यम से अपनी पढ़ाई की है। राजकमल जी ने उत्तराखंड संस्कृत यूनिवर्सिटी से शास्त्री और योगाचार्य की उपाधि प्राप्त की है । साथ ही साथ इन्होने हिंदी माध्यम से भी एम् ए की डिग्री भी प्राप्त की है। यह अभी एक योग शिक्षक के रूप में कार्यरत है। यह भी अपने अमूल्य लेख लिख कर बेस्ट हिंदी थोट में अपना योगदान दे रहे है।

इस वेबसाइट मे उपलब्ध लेखो से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की आपत्ति के लिए आप हमे besthindithought@gmail.com पर मेल कर सकते।

Leave a Comment

error: Content is protected !!