Available UGC NET Admit Card 2020 Download

UGC NET के एग्जाम के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे , अभ्यार्थियों के लिए खुशखबरी है । नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं और UGC NET Admit Card 2020 download करने के लिए उपलब्ध है
बड़े लंबे समय से कोरोना महामारी के कारण जून जुलाई के महीने में आयोजित किये जाने वाले UGC NET के एग्जाम को आयोजित नही किया जा रहा था।


इस एग्जाम कि  तारीख को बार-बार आगे बढ़ाया जा रहा था। पिछले महीने NTA द्वारा घोषणा की गई थी कि सितंबर के महीने में एग्जाम करवा दिया जाएगा और NTA ने परीक्षा के लिए 16 सितंबर  की तारीख तय भी की थी। लेकिन कोरोना महामारी के चलते व बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए एग्जाम की तारीख तय नहीं की जा रही थी। जिसके कारण परीक्षा के आयोजन में  देरी हो रही थी।

लेकिन अब सभी अभ्यार्थियों के लिए इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है NTA ने UGC NET Admit Card जारी कर दिए हैं। परीक्षा २४ सितम्बर से शुरु है और अलग अलग विषयों की परीक्षा अलग अलग डेट्स पर आयोजित की जायेगी जिसे आप निचे दी गयी ऑफिसियल वेबसाइट पर देख सकते है । और अपना एडमिट कार्ड निचे दिए लिंक में अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर और डेट ऑफ़ बर्थ डालकर डाउनलोड कर सकते हैं।

ऑफिसियल वेबसाइट का लिंक –

https://ugcnet.nta.nic.in/webinfo/public/home.aspx

https://www.nta.ac.in/

डायरेक्ट डाउनलोड लिंक – इस लिंक  पर जाकर आप अपना UGC NET Admit Card 2020 Download कर सकते है।

बेस्ट हिंदी थोट ब्लॉग की टीम की और से आप को एग्जाम की शुभकामनाएं।

Leave a Comment